विडियो: खाइये 4 दिन लगातार छुहारा होगा ऐसा चमत्कार कि आपके होश उड़ जायेंगे..

प्रकृति ने ऐसी ऐसी वस्तुएं हमें दी है जिनका उपयोग करके मनुष्य अपने जीवन को सुख व् आनंद प्रदान करती है।यहाँ पर प्रकृति ने ऐसे ऐसे गुडवत्ता प्रदत्त फल व् लाभकारी वस्तुएं प्रदान की है जो हमारे लिए बहुत ही उपयोगी होती है ।हमारे आस पास की घेरलू वस्तुवो से ही हम स्वास्थ्य लाभ पा सकते है ये बहुत आसान भी है और लाभकारी भी. आज हम अपने लेख में आपको ऐसी ही एक वस्तु के बारे में बताएँगे जिसके सेवन से आपको चमत्कारिक लाभ होगा.
उन्ही में से एक है छुआरा जिसको मेवे के रूप में भी प्रयोग किया जाता है जैसे किसमिस आदि हमारे शरीर के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है।उसी प्रकार छुआरा भी हमारे शरीर के लिये बहुत ही फायदेमंद होता है। छुआरा से हमारे शरीर को कई फायदे मिलते है।
chuhara dil se deshi
1. छुहारे का नित्य उपयोग करने से हमारे फेफड़े व् चेस्ट को शक्ति मिलती है। और साँस के रोगियों के लिए बहुत लाभकारी होती है। 2. शरीर को मजबूत बनाने के लिए 2 या 3 छुहारों का उपयोग प्रतिदिन किया जाता है। 3. प्रतिदिन छुवारो का उपयोग करने से पेट में गैस आदि नहीं बनती है ।और शरीर हष्ठ्पुष्ठ बना रहता है। 4. छुहारे की गुठली पानी के साथ सिल पर घिस कर उसे फोड़े फुंसी पर लगाने से बहुत फायदा होता है। 5. छोटे बच्चों को छहारा खिलाने से बच्चो को सोते समय पेशाब करने की समस्या दूर हो जाती है। इसी कारण से छुहारा हमारे शरीर के लिए बहुत ही लाभदायक होता है।और हमारे शरीर के लिये उपयोगी होता है। बच्चो के शरीर के विकार के लिए छुहारा रामबाण की तरह काम करता है।

इसीलिए ऋषि मुनियों ने छुहारै का सेवन नियमित रूप करने की हिदायत दी है। जिससे हम हष्टपुष्ट रह सकते है। और अपने दोस्तों को भी जोड़िये आपको हम ऐसे ही दिलचस्प पोस्टे लगातार आपके लिए बनाने में प्रयत्न शील रहेंगे।

loading...

दिल से देशी

राष्ट्र सर्वोपरि