18 दिसंबर सोमवती अमावस्या के दिन इन 5 राशियों की ऐसी किस्मत खुलेगी कि ये सोच भी नही सकते!

सोमवती अमावस्या पर पड़ रहे हैं यह योग,इन राशियों की खुलेगी किस्मत… दोस्तों ह‍िंदू कैलेंडर में अमावस्‍या त‍िथि‍ हर माह पड़ती है. इसका कोई द‍िन न‍िश्‍च‍ित नहीं है. ज‍िससे यह अपने क्रमानुसार क‍िसी भी द‍िन पड़ जाती है. हालां‍क‍ि जब यह अमावस्‍या सोमवार के द‍िन पड़ती है तो इसका महत्‍व ज्‍यादा होता है, क्‍योंक‍ि इस द‍िन का सीधा संबंध भगवान श‍िव से होता है. ऐसे में सोमवार को पड़ने वाली अमावस्‍या को सोमवती अमावस्‍या कहते हैं.

पूजा पाठ करने से हर मनोकामना पूरी होती है ! शास्‍त्रों के मुताब‍िक सोमवती अमावस्या के दिन वि‍ध‍िवि‍धान से पूजा पाठ करने से हर मनोकामना पूरी होती है. मह‍िलाओं के ल‍िए बेहद खास होता है. इस द‍िन पत‍ि की दीर्घायु की कामना की जाती है. वहीं कन्‍याओं द्वारा सोमवती अमावस्‍या की पूजा क‍िए जाने से उन्‍हें मनचाहा पत‍ि म‍िलता है. इस दि‍न पर पीपल वृक्ष की पूजा होती है. पि‍तृ दोष दूर करने के लि‍ए भी यह द‍िन खास होता हैं.

वर्ष 2017 में अंतिम सोमवती अमावस्या सर्वार्थ सिद्धि योग 18 दिसंबर को मनाई जाएगी,जिन जातकों की जन्मकुंडली में चांडाल योग,विष योग, अमावस्या दोष, काल सर्प दोष पितृ दोष है. एेसे जातकों के लिए दोष निवारण के लिए शुभ समय बताया जा रहा है. वे वैदिक विधान से जन्म कुंडली के दोषों का निवारण कर सकते हैं.

सोमवती अमावस्या पर सूर्य और चंद्रमा की युक्ति सोमवार को रहने पर सोमवती अमावस्या योग घटित होता है. आगामी रोज यह योग सूर्योदय से सर्वार्थ सिद्धि योग शाम 7 बजकर 25 मिनट तक रहेगा. व्रतों में शीर्ष मणि हैं सोमवती अमावस्या. इस व्रत को महाभारत काल में गंगा पुत्र भीष्म पितामह ने व्रतों में श्रेष्ठ व्रत की उपाधि दी थी. इसे कलयुग में कल्याणकारी व्रत माना गया. इस दिन चंद्रमा पृथ्वी के सबसे नजदीक होता है.

वे 5 राशियाँ जिनकी किस्मत 18 दिसंबर को बदल जाएगी:
1. मिथुन kanya rashi_Leo_dil se deshi

2. सिंह sinh rashi_Leo_dil se deshi

3. कन्याkanya rashi_virgo_dil se deshi

4. मकरmakar rashi_capricornus_dil se deshi

5. मीन meen rashi_pisces_dil se deshi

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो.

loading...

दिल से देशी

राष्ट्र सर्वोपरि