आपके साथ ट्रायल रूम में कोई घटना घटित न हो, इसलिए इन बातों को जरुर जाने!!!

आपने शॉपिंग माल और कई कपड़ो की शॉप पर ट्रायल रूम देखे होंगे. जिनको आपकी सुविधा ले लिए बनाया जाता है. ताकि आप अपनी पसंद की हुई ड्रेस को पहन कर उसकी फिटिंग अच्छे से चेक कर सकें. ये ट्रायल रूम महिलाओ के लिए विशेष तोर पर जरुरी होते है. किन्तु ट्रायल रूम में आजकल कई खुरापाती लोग केमरे लगा देते है या काँच वाले ट्रायल रूम में काँच को ऐसे लगाया जाता है जिससे अन्दर के व्यक्ति को बाहर का व्यक्ति देख सकता है. इसीलिए आज कई महिलाएं ट्रायल रूम में जाने में अपने आप को असहज महसूस करती है. उन्हें ये लगता है की कही उनके साथ कुछ गलत नही हो जाये. या फिर कोई और उन पर नज़र तो नहीं रख रहा? किन्तु हम आपको कुछ बाते बताने जा रहे है इन्हें आप अब ट्रायल रूम में जाते समय याद रखे.

जब भी ट्रायल रूम में जाएं, ये चीज़ें पहले ही चेक कर लें:

1. मिरर पर ठक-ठक की आवाज़ कीजिये
जिस प्रकार हम किसी के दरवाज़े पर नॉक करते हैं, उसी प्रकार ही ट्रायल रूम के शीशे पर नॉक कीजिए. यदि शीशे में कोई गड़बड़ नही हुई तो उसमे से सामान्य आवाज़ आएगी, लेकिन यदि शीशा दो तरफ़ा हुआ तो उसमे से ऐसी आवाज आएगी जैसे हम किसी खोखली चीज़ पर मारते है तो आती है. यदि ऐसा हुआ तो इसका मतलब यह है कि शीशे के दूसरी तरफ़ से आप को कोई देख सकता है.

be careful in trial room

2. टॉर्च से शीशा चमकाओ
कभी भी ट्रायल रूम में जाये तो जाते ही सारी लाइट्स बंद कर दें. और उसके बाद ट्रायल रूम के शीशे को अपने मोबाइल की टॉर्च चमकाएं. यदि शीशा दो तरफ़ा है, तो मोबाइल की टॉर्च से निकली हुई लाइट सीधे दूसरी तरफ जाएगी. और यदि लाइट दूसरी तरफ नही गई तो ट्रायल रूम आपके लिए सुरक्षित है.

be careful in trial room

3. ट्रायल रूम की लाइट से शीशा चेक
कई माल में ट्रायल रूम में बहुत ज्यादा लाइट होती है. यदि आपको रूम में ज़रूरत से ज़्यादा तेज़ लाइट लगती है तो समझ जाये की शीशा दो तरफ़ा है. क्योंकि यह सिर्फ इसलिए की दो तरफ़ा शीशे में ज़्यादा लाइट होने से दूसरी तरफ से देखने वाले व्यक्ति को अच्छे से दिखाई देगा. किन्तु शीशा साधारण होता है तो उसमे ऐसा कुछ नहीं होता है. अतः आप इस बात को अवश्य ध्यान में रखें.

be careful in trial room

4. उंगली को शीशे पर रखो
ट्रायल रूम में जाते समय अपनी ऊँगली को शीशे पर रखे. यदि कमरे में लगा शीशा दो तरफ़ा है तो शीशे में उंगली रखने पर उंगली और शीशे में उसकी इमेज में कोई गैप नहीं दिखाई देगी. किन्तु यदि शीशे में किसी भी प्रकार की गडबड हुई तो शीशे पर रखी आपकी उंगली और उसकी इमेज में गैप मिलेगा.

be careful in trial room

ट्रायल रूम में जाते समय आपको जिन बातो को ध्यान में रखना चाहिए वो हमने उपर बताई है. अब आप हमेशा इन बातो का ध्यान रखे. आप इन सब बातो को चेक कर लीजियेगा ताकि आप सुरक्षित रहेंगे.

शेयर कीजिए ताकि हर कोई सतर्क रहें. उनकी भी हिफाजत हो सकें.

–> इन्हें भी देखें: क्या आपने कभी सोचा है की जीन्स में छोटा पॉकेट क्यों होता है?
–> सफलता की राह में सबसे बड़ी बाधा बनते है ये कारण जानिए..

loading...

दिल से देशी

राष्ट्र सर्वोपरि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *