वास्तुशास्त्र के हिसाब से घर में इस जगह पर घड़ी लगाने से होंगे मालामाल

हम सबके जीवन में घडी का बहुत योगदान होता है, घड़ी ना सिर्फ़ हमें समय दिखाने का काम करती है बल्कि हमें समय के महत्व के बारे में भी बताती है. घड़ी को वास्तुशास्त्र में भी काफी महत्व दिया गया है.वैसे तो घर में किसी भी जगह पर घड़ी को लगाया जा सकता है लेकिन अगर घर में घड़ी लगाते समय वास्तु का ध्यान रखा जाए तो इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. वहीं वास्तुशास्त्र के अनुसार घड़ी लगाने से घर में सुख-समृद्धि आती है. आइये आपको बताते हैं घर में किस स्थान पर लगानी चाहिए घड़ी….

Best place for wall clock according to Vastushastra

पैंडुलम वाली घड़ी ड्राइंग रूम में लगाना सबसे शुभ होता है. घड़ी को पूर्व दिशा में लगाने पर घर का वातावरण शुभ और प्यार वाला बनाए रखती है तथा घर के सदस्यों को नए अवसरों की प्राप्ति होती है.
दक्षिणी दीवार पर घड़ी नहीं लगानी चाहिए, यह दिशा ठहराव की है. साथ ही वास्तु में घर की दक्षिण दिशा यम की दिशा मानी गई है और इस दिशा में घड़ी लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है.

Best place for wall clock according to Vastushastra

घर में फालतू घड़ियां नहीं रखनी चाहिए, यही नहीं घर में किसी भी घड़ी पर धूल ना जमी हो तो उसे साफ़ कर देना चाहिए. वास्तुशास्त्र के अनुसार पश्चिम दिशा और उत्तर दिशा में घड़ी लगाने से पैसों का नुकसान नहीं होता है.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *