धन की समस्या को दूर करने के लिए करे पीले चावलों का यह रामबाण उपाय

जैसा की आप जानते है कि हिंदू धर्म के अनुसार पूजा में अक्षत यानी चावल का बहुत महत्व होता है. चावल का उपयोग हर छोटी से लेकर बड़ी पूजा या हवन सामग्री में होता है, हिन्दू धर्म में मस्तक पर कंकू का तिलक लगा कर चावल लगाना शुभ माना जाता है. यही कारण है कि ज्योतिषीय उपायों में भी चावल का बहुत महत्व है आइए जानते हैं चावल का एक ऐसा उपाय जो पैसों से जुड़ी हर तरह की दिक्कतों को जड़ से खत्म कर सकता है.

किसी भी शुभ दिन, जैसे शुक्रवार या किसी एकादशी के दिन सुबह जल्दी उठें, व उठकर नहाने के बाद मां महालक्ष्मीजी की तस्वीर या मूर्ति के सामने अपना आसन लगा लें. अब कुल 21 पीले चावल लें और उसे लाल रंग के रेशमी कपड़े में बांधकर छोटी-सी पोटली बना लें. इस पोटली को पूजा के दौरान लक्ष्मी मां के सामने रख दें.
dhan ki samasya dur kare pile chawal se
पूरे विधि-विधान से लक्ष्मी जी की पूजा खत्म करने के बाद यह पोटली अपने पर्स में या फिर घर के उस स्थान पर रख दें जहां धन रखा जाता हो और धन की देवी से यह प्रार्थना करें कि आपको कभी पैसे की कोई कमी ना हो।एक बात का ध्यान रखें कि चुने गए 21 चावल अखंडित हो.
dhan ki samasya dur kare pile chawal se
चावलों को पीला करने के लिए हल्दी में थोड़ा जल मिलाएं और फिर उस हल्दी को चावलों पर लगाकर कुछ देर सूखने के लिए रख दें. इसके बाद ही इन चावलों का उपयोग पोटली बनाने के लिए करें. मान्यता है कि इस उपाय को करने से कुछ ही दिनों में धन लाभ होता है और साथ ही धन से जुड़ा कोई भी बड़ा नुकसान भी टल जाता है.

loading...

दिल से देशी

राष्ट्र सर्वोपरि