ये 5 चीजें गूगल पर सर्च करना हो सकता है आपके लिए खतरनाक

1. आपको कभी भी अपने पर्सनल ईमेल लॉगइन को गूगल पर सर्च करने से बचना चाहिए. ऐसा करने पर हैकर आपका अकाउंट हैक और पासवर्ड हैक कर सकता है या ये लीक भी हो सकते है.

2. आपको कभी भी असुरक्षा से जुड़ी कोई भी जानकारी गूगल पर सर्च नहीं करनी चाहिए. यदि आप ऐसा करते है तो आपको असुरक्षा से संबधित विज्ञापन आने लगते हैं. जिससे यह हो सकता है कि कोई आपको इंटरनेट पर फॉलो कर रहा है. यदि आप चाहते हैं कि इस प्रकार के कोई भी विज्ञापन आपको परेशान नही करें तो आप इसको सर्च करने से बचें.

3. आपको कभी भी अपनी पहचान पता करने के लिए गूगल पर सर्च नही करना चाहिए. क्योंकि गूगल के पास आपके द्वारा सर्च किया गया सारा डेटाबेस होता है जो आपके बार-बार सर्च करने से लीक हो सकता है.

4. गूगल पर कभी भी संदिग्ध या संदेहात्मक की चीजों को सर्च नही करना चाहिए. क्योंकि सायबर क्राइम डिपार्टमेंट और पुलिस विभाग की नजर अक्सर ऐसे लोगों पर ही होती है जो कुछ संदिग्ध सर्च करते हैं. और ऐसे में आप मुश्किल में पड़ सकते हैं. और आपको पुलिस पूछताछ भी करे इससे बेहतर है की आप जभी भी ऐसी चीजे सर्च नही करे.

5. यदि आप किसी बीमारी और दवाई के बारे में गूगल पर सर्च करते हैं तो आपको इससे भी बचना चाहिए. क्योंकि आपका सर्च किया हुआ सम्पूर्ण डाटा थर्ड पार्टी को ट्रांसफर कर दिया जाता है. जो बाद में आपको लगातार उस बीमारी और उसके ट्रीटमेंट से संबंधित विज्ञापन दिखाते हैं.

loading...

दिल से देशी

राष्ट्र सर्वोपरि