whatsapp की ऐसी ट्रिक जिससे आप कर सकते है वो जो लोग नहीं कर पाते| whatsapp tricks in hindi

नमस्कार दोस्तों !
whatsapp tricks in hindi
आज हम आपके लिए लाये एक और रोचक जानकारी जो आपके बड़े काम आ सकती है और काम क्या आप इसे जानकर लोगो के बीच में महान भी बन सकते हो क्योंकि ये बाते हर किसी को नहीं पता होती है.
जी हाँ दोस्तों आज हम आपके साथ whatsapp की कुछ ऐसी ट्रिक शेयर कर रहे है जो वाकई में आपको अनोखा बना देगी. दोस्तों whatsapp इन दिनों की सबसे प्रचलित एप्लीकेशन बन गयी है या यु कहे की ज्यादातर लोग एंड्राइड फ़ोन इन जेसी एप्लीकेशन को चलने के लिए ही लेते है.
दोस्तों जेसा की आप लोग जानते है है अभी हाल ही में whatsapp ने अपने नए update में कुछ नए फीचर दिए थे जिसमे एक फीचर ऐसा था जिसमे आपके द्वारा मैसेज को सेंड करने बाद भी उसे डिलीट किया जा सकता था, पर उसके लिए एक टाइम पीरियड था, कुछ 7 मिनिट बाद उस मैसेज को डिलीट नहीं किया है.
how to delete sent whatsapp message in hindi
लेकिन दोस्तों आप चिंता न करे क्योंकि whatsapp जितने फीचर देता है उससे ज्यादा उनकी ट्रिक मार्केट में आ जाती है. बस ऐसी ही एक ट्रिक हम आपके लिए लेकर आए है. तो चलिए जानते है क्या है वो ट्रिक…..
how to delete sent whatsapp message in hindi
जैसा की हमने ऊपर की कुछ लाइनों में जीकर किया है की किसी को मैसेज सेंड करने के बाद उसे 7 मिनिट के अदंर ही डिलीट किया जा सकता है पर दोस्तों यदि आप हमारी ट्रिक का इस्तेमाल करते है तो आप उस मैसेज को 7 मिनिट क्या 7 दिन बाद भी डिलीट कर सकते है.
इसका मतलब है अगर आपने किसी को ऐसा मैसेज कर दिया जो नहीं भेजना था या नहीं कहना था तो ये ट्रिक आपको बहुत ज्यादा कम आने वाली है. आइये जानते है क्या है वो स्टेप्स…..

top whatsapp trckis

पहला स्टेप(first step) –

यदि आपने मैसेज सेंड कर दिया है और ज्यादा टाइम हो गया है तो यानि 7मिनिट से ऊपर समय हो चूका है तो सबसे पहले अपने फोन में इंटरनेट कनेक्शन बंद कर दे. यदि आप वाईफाई इस्तेमाल का कर रहे हैं या मोबाइल का डेटा इस्तेमाल कर रहे हैं, तो सबसे पहले कनेक्शन ऑफ कर लें.

दूसरा स्टेप(second step) –

अब अपने फोन की ऐप सेटिंग में जाकर whatsapp ऐप पर क्लिक करें. अब यहां आपको दो ऑप्शन दिखाई दे रहे होंगे पहला अनइंस्टॉल और दूसरा फोर्स स्टॉप. यहां फोर्स स्टॉप पर क्लिक करे.

whatsapp trckis for android phone in hindi

how to delete sent whatsapp message in hindi

तीसरा स्टेप(third step) –

अब एक बार फिर सेटिंग में जाकर टाइम और डेट की सेटिंग में ऑटोमेटिक डेट और टाइम अपडेट को डिसेबल कर दें.

चौथा स्टेप(fourth step) –

अब आप अपने फ़ोन के डेट और टाइम बदल दे, इसके लिए पहले अपनी whatsapp चैट में जाकर सेंड किये हुए उस मैसेज की डेट और टाइम देख ले.

how to delete sent whatsapp message

how to delete sent whatsapp message in hindi

पांचवा स्टेप (fifth step) –

डेट और टाइम बदलने के बाद फिर से भेजे गये मैसेज पर जाए और उप पर 1 सेकंड के लिए होल्ड क्लिक करे अब आपके सामने 2 ऑप्शन आएँगे पहला delete for me और दूसरा delete for every one. अब यहाँ delete for every one को चुने. बस इसके बाद आपके फ़ोन और जो मैसेज रिसीव करने वाला था उसके फ़ोन से वो मैसेज हमेशा के लिए डिलीट हो जाएगा. इसके बाद आप अपने फ़ोन का दते और टाइम नार्मल कर सकते है.

तो दोस्तों केसी लगी हमारी ये जानकारी हमें जरुर बताइयेगा और यदि आप ऐसी ही यूनिक जानकारी और पड़ना चाहते है तो हमारी वेब साईट पर ऐसे ही बने रहियेगा.

दिल देशी
आपका दिल से धन्यवाद करता है !

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *