माथे की लकीरों से जानें अपनी उम्र तथा अपने मित्र के चरित्र को

इस दुनिया में जितने लोग हैं, उससे ज़्यादा मुश्किल है लोगों के चरित्र को पहचान पाना. हम लोग किसी के शारीरिक रूप को देखकर उसके चरित्र के बारे में पता नहीं लगा सकते. मान लीजिए कोई व्यक्ति चेहरे से बहुत ही सुंदर है, लेकिन उसके बात करने का तरीका उतना ही भद्दा हो सकता है वहीँ शक्ल सूरत में औसत दर्जे का व्यक्ति मन से बहुत उत्तम और दयालु हो सकता है. इसलिए सामुद्रिक शास्त्र में व्यक्ति के माथे को देखकर उसके स्वभाव तथा भाग्य के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है, आइये जानते हैं इससे सम्बंधित कुछ ख़ास बातें
how to find age with wrinkle of head

जिस व्यक्ति के माथे पर 2 पूर्ण रेखाएं होती हैं, उसकी उम्र लगभग 60 वर्ष हो सकती है. यह रेखा बहुत स्पष्ट हो तो ऐसा व्यक्ति अपने जीवन में बहुत धन व नाम कमाता है. रेखा कटी हुई हो तो ऐसे लोग अपने जीवन में बहुत दुःख देखते हैं.मस्तक पर 3 शुभ रेखाएं हों तो ऐसा व्यक्ति करीब 75 वर्ष की आयु प्राप्त करता है. मस्तक पर 5 उत्तम रेखाएं हों तो ऐसे व्यक्ति की उम्र 100 वर्ष तक हो सकती है.

how to find age with wrinkle of head

माथे पर दो लकीरें पड़ना प्रेम में कामयाबी को दर्शाता है. ऐसे लोगों के जीवन में कभी प्रेम कि कमी नहीं पड़ती. जबकि माथे पर तीन लकीरें पड़ना आर्थिक स्थिति को दर्शाता है. यदि किसी व्यक्ति के माथे पर तीन लकीरें नज़र आती हैं तो वह तो वह बहुत कोशिशों के बाद भी धन नहीं बचा पता है.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *