अमेज़न के बाद एक ओर अमेरिकी शॉपिंग वेबसाइट की करतूत, किया तिरंगे का अपमान

दो दिन पहले आपने एक खबर पढ़ी होगी जिसमें अमेज़न नामक एक शॉपिंग वेबसाइट पर भारत के ध्वज बने कुछ डोरमेट बेचे जा रहे थे, आम जनता ने सोशल मीडिया पर भरपुर विरोध किया, इसी घटना का संज्ञान लेते हुए भारत की विदेश मंत्री ने अमेज़न को चेतावनी दी जिसमें उन्होंने अमेज़न के अधिकारीयों को बीना शर्त माफ़ी मांगने को कहा अन्यथा उन्हें चेतावनी दी की यदि प्रोडक्ट की बिक्री नहीं रोकी गयी तो अधिकारीयों का वीसा रद्द कर दिया जावेगा.

अमेज़न इससे पहले भी कई बार यह हरकत कर चूका है, परन्तु किसी राजनेता ने इसका कभी विरोध नहीं किया था. राहत की बात यह है कि विदेश मंत्री की चेतावनी के बाद शॉपिंग वेबसाइट ने उन प्रोडक्ट को वेबसाइट से हटा दिया है. सोशल मीडिया का एक सकारात्मक पक्ष यहाँ देखने को मिलता है जब कोई कार्य बड़ी ही सहजता से राष्ट्रहित में होता है.

लेकिन आज पुनः एक बड़ी अमेरिकी कंपनी ने भारतीय ध्वज और भारत के नक़्शे वाली स्लीपर अपनी वेबसाइट से बेचना शुरू कर दी है, जिसमें उस वेबसाइट ने सभी हदे पार करते हुए वेबसाइट से लगभग 20 प्रकार की स्लीपर बेचना प्रारंभ की है. इस वेबसाइट का नाम कैफ़े प्रेस डॉट कॉम है. यह कंपनी अमेरिकी कंपनी है जो 1999 में शुरू हुई जिसका कार्य ऑनलाइन शॉपिंग और ओन डिमांड प्रोडक्ट तैयार कर बेचना है. 2001 में यह कंपनी कॉमर्स केटेगरी में पीपल्स वौइस वेबी अवार्ड (People’s Voice Webby Award) भी जीत चुकी है.

इस सन्दर्भ में यह जानकारी को अधिक से अधिक साँझा करें और सुषमा स्वराज जी तक यह बात पहुँचाने में सहयोग करें.

जरा आप ही अगले पेज पर जाकर देख लीजिये की किस प्रकार स्लीपर पर राष्ट्र ध्वज और भारत के नक़्शे की आकृति बनाकर वेबसाइट पर बेंची जा रही है.

loading...

दिल से देशी

राष्ट्र सर्वोपरि