ये कोई बच्चा नही है आप इसके बारें में जानकर हैरान हो जायेंगे…

पृथ्वी पर रहने वाला प्रत्येक मनुष्य अधिक आयु अथवा अधिक वर्षो तक जीना चाहता है. हर व्यक्ति यह चाहता है कि उसकी उम्र लम्बी हो. प्रत्येक व्यक्ति के मन में हमेशा जवान बने रहने की ख्वाहिश होती है. और इस ख्वाहिश को पूरा करने के लिए वो कई सारे प्रयास भी करता है. कई लोग अपने आप को कम उम्र का दिखाने के लिए लाखों रूपए खर्च कर देते हैं. किन्तु उन्हें फिर भी सफलता नहीं मिलती हैं. क्योंकि यह प्रकृति का नियम है कि जिसकी आयु जितनी निर्धारित है उसी आयु तक वह जीवित रहेगा और उसकी उम्र भी कम होती रहती है. वैज्ञानिक भी आज जवान बने रहने की दवाई की खोज में लगे हुए हैं.
interesting facts about 23 year old boy
इसे भी पढ़ें: प्रत्येक युग में मनुष्य की लंबाई अलग-अलग होती है, जानिए कितनी…??

ऐसा माना जाता हैं कि जिस प्रकार व्यक्ति की आयु बढ़ती हैं उसी प्रकार उसके शरीर में भी परिवर्तन आता जाता हैं. किन्तु एक ऐसा व्यक्ति भी है जिसकी उम्र 10 साल से बढ़ी ही नहीं हैं. हम बात कर रहे है 23 साल के तोमिस्लेव ज्यूरेक की जिसकी स्थिति इसी प्रकार की है.
interesting facts about 23 year old boy
इसे भी पढ़ें: चाणक्य नीति – हमें ऐसे स्थान पर रहना चाहिए जहाँ हो ये पांच प्रमुख बातें..

तोमिस्लेव अपनी बीमारी की वजह से अपनी उम्र से 10 साल कम लगता हैं. तोमिस्लेव को एक बीमारी है जिसे मेडिकल साइंस में ज्यूरेक पिट्यूटरी ट्यूमर के नाम से जाना जाता हैं. यह एक ग्रन्थि होती है जो नाक के ऊपर ओर मस्तिष्क के नीचे होती हैं.
interesting facts about 23 year old boy
ऐसा माना जाता है कि इस बीमारी से 1000 में 1 व्यक्ति पीडि़त होता हैं. किन्तु जिस भी व्यक्ति को यह बीमारी होती है उसके लिए वह बीमारी वरदान स्वरुप होती हैं. तोमिस्लेव से पहले यह बीमारी एक लडक़ी में चीन में दिखाई दी थी.

loading...

दिल से देशी

राष्ट्र सर्वोपरि