बस एक चम्मच जादुई नुस्खा, ज़िन्दगी भर के लिए हट जाएगा आँखों से चश्मा!

आज की लापरवाह लाइफस्टाइल, कमजोर डाईट, और मोबाइल – टीवी के बढ़ते उपयोग के चलते लोगो को बहुत जल्दी आँखों पर चश्मा लग जाता हैं. एक जमाना था जब लोगो को आँखों पर चश्मा लगाने के लिए बुढापे के आने का इंतज़ार करना होता था. लेकिन आज के जमाने में तो छोटे छोटे बच्चे भी चश्मा लगाने पर मजबूर हो जाते हैं.
Jadui Nuskha1
एक बात तो साफ़ हैं कि आज के समय में किसी को भी आँखों पर चश्मा लगाना पसंद नहीं होता हैं. ऐसे में हर कोई सोचता हैं कि काश कोई ऐसा तरीका होता जिसके चलते मेरी आँखों से चश्मा हट जाता. आँखों से चश्मा हटाने के लिए बाजार में कांटेक्ट लेंस मौजूद हैं लेकिन इनकी देख रेख करना काफी पेचीदा काम होता हैं. कई लोगो को ये सूट भी नहीं होते हैं. ऐसे में आज हम आपको आँखों से चश्मा हटाने का प्राकृतिक तरीका बताने जा रहे हैं.

आँखों से चश्मा हटाने का नुस्खा

आँखों से चश्मा हटाने का नुस्खा तैयार करने के लिए आपको सिर्फ चार चीजों की जरूरत होगी.
Jadui Nuskha1
सामग्री: 4 बादाम, एक चम्मच मिश्री, एक चम्मच सौंफ, एक गिलास दूध

नुस्खा बनाने की विधि: जबसे पहले एक कटोरी में थोड़ा पानी डाल के उसमे चार बादाम भिगो दे. अब अगले दिन इन चारो बादाम के छिलके उतार ले. इसके बाद बादाम को मिस्कर में डाले और इसके अन्दर एक चम्मच सौंफ और एक चम्मच मिश्री मिला दे. अब इन तीनो को मिक्सर के अन्दर पीस ले. यदि आप मिस्कर का उपयोग नहीं करना चाहते हैं तो इमाम दस्ते (खलबत्ता) का उपयोग भी कर सकते हैं. जब बादाम, सौंफ और मिश्री पिस कर तैयार हो जाए तो इसे एक खाली ग्लास में डाल दे. अब इस ग्लास में सामान्य तापमान वाला ताजा दूध डाले. इस मिश्रण को दूध में अच्छी तरह से मिक्स कर ले.
Jadui Nuskha1
प्रयोग विधि: बादाम, मिश्री, सौंफ और दूध से बनी ये ख़ास ड्रिंक आपको रोज रात सोने से पहले पीना होगा. ऐसा यदि आप 20 से 25 दिनों तक करोगे तो आपको आँखों की रौशनी में फर्क दिखने लगेगा. इस नुस्खे के लगातार उपयोग से आपकी आँखों का चश्मा तो हटेगा ही साथ ही जिन लोगो को चश्मा नहीं लगा हैं उन्हें आगे चलकर चश्मा लगने के चांस ना के बराबर होंगे. आँखों के अलावा ये ड्रिंक आपकी पाचन क्रिया को भी मजबूत करने का कार्य करती हैं. मतलब ये ख़ास ड्रिंक आपकी आँख और हेल्थ दोनों के लिए फायदेमंद हैं. इस ड्रिंक की ख़ास बात यह हैं कि इसे पीने के बाद आपको किसी भी प्रकार के साइड इफ़ेक्ट नहीं होते हैं.

loading...

दिल से देशी

राष्ट्र सर्वोपरि