बहुत मेहनत के बाद भी नौकरी नहीं मिली, तो इन वास्तु उपाय को जरुर आजमाएँ

अपने जीवन को सफल बनाने के लिए हर कोई यह चाहता है की उसकी एक अच्छी नौकरी हो किन्तु कई लोग अपने जीवन में बहुत मेहनत करते है उसके बाद भी उन्हें अच्छी नौकरी नहीं मिल पाती है. जब आप बहुत मेहनत करते है फिर भी आपकी नौकरी नही लग पाती है तो इसका संबंध आपके किस्मत से हो सकता है. किन्तु कई बार नौकरी नही लगती है इसमें आपके घर का वास्तुदोष का भी दोष हो सकता है. आपके घर का वास्तु दोष ही आपकी सफलता में बाधा बन सकता है. ऐसी स्थिति में आपको आपके घर का वास्तु ठीक करने की जरूरत है. आपको अच्छी मेहनत करने के बाद भी नौकरी नही मिलती है तो आपको कुछ वास्तु उपाय अपनाने चाहिए.
जानिए क्या है ये वास्तु उपाय–
vastu solution for job seekers

1. जब भी आप पढाई करते है तो आपकी पीठ दरवाजे की तरफ नहीं होनी चाहिए, वास्तु के अनुसार यह सही नही होता है. इस बात का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए कि पढ़ते समय मुंह पूर्व या उत्तर दिशा में ही हो.

–> इसे भी पढ़ें: जानिए घर में केलेंडर लगाने की सही दिशा कौन सी है और कहा लगाने से होता है नुकसान…

2. इस बात का प्रभाव भी आपके जीवन पर पढ़ता है कि आप अपने स्टडी रूम में किस प्रकार के चित्र लगाते है. स्टडी रूम में हमेशा दौड़ते घोड़ों और प्रेरक वाक्यों की तस्वीर लगाना चाहिए. ऐसी तस्वीर के कारण आपका ध्यान नही भटकता है और ध्यान भटकने पर ध्यान केंद्रित होने में समय नही लगता है.

vastu solution for job seekers

3. वास्तुशास्त्र के अनुसार पढ़ाई वाले रूम का पेंट भी महत्व रखता है. आप जिस कमरे में बैठकर पढ़ते है, उस कमरे में पीले, क्रीम या नार्मल ब्राइट रंगों से पेंट होना चाहिए. ऐसे रंगो से आपकी एकाग्रता बनी रहती है.

4. आप जिस कक्ष में बैठकर पढ़ते वह हमेशा पश्चिम या ईशान कोण में ही बनाना चाहिए. घर में नैऋत्य व आग्नेय कोण में बैठकर पढ़ाई नहीं करनी चाहिए, यदि आप आग्नेय कोण में बैठकर पढ़ाई करते है तो आपकी एकाग्रता भंग होती है.

–> इसे भी पढ़ें: टेस्ट ट्यूब तकनीक नई नहीं बल्कि है पुरानी, सालों पहले महाभारत में हो चुका है ज़िक्र

loading...

दिल से देशी

राष्ट्र सर्वोपरि