25 साल बाद बिस्तर से उठेगी दुनिया की सबसे मोटी महिला: इमान अहमद

आप और हम यदि किसी वजह से या स्वास्थ्य ठीक नही होने के कारण भी एक-दो दिन भी अपने कमरे से बाहर नहीं निकलते हैं तो मन बाहर निकलने के लिए छटपटाहट जाता है. हम मिस्त्र की एक महिला की बात कर रहे है जिसका नाम है इमान अहमद. इमान अहमद नामक यह महिला एलेक्जेंड्रा शहर के एक बिस्तर पर पिछले 25 साल से पड़ी है. इमान 25 सालों बाद पहली बार अपने बिस्तर से उठेंगी और 4500 किलोमीटर की दूरी तय करके अपनी बहन शाइमा के साथ भारत आ रही हैं.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक 36 वर्षीय इमान अहमद अपने मोटापे का इलाज करवाने के लिए भारत आ रही हैं. इमान के परिवार वालों को आशा है कि मुंबई के चरनी रोड पर स्थित सैफी हॉस्पिटल के डॉक्टरों की सर्जरी से इमान का मोटापा कम हो जाएगा. इमान का वजन लगभग 500 किलोग्राम है इसके साथ ही वह दुनिया की सबसे मोटी महिला कही जाती हैं.world's highesht fatty women2

भारत आने में सुषमा स्वराज ने मदद की
शाइमा एक इंजीनियर है. और वह अपनी बहन का मोटापा घटाने के लिए दुनियाभर में कई डॉक्टरों से संपर्क कर चुकी हैं. लेकिन दुर्भाग्यवश हर जगह से निराशा ही मिली है. इसी बीच उनकी बात मुंबई के एक डॉक्टर मुफजल लकड़वाला से हुई. इसके बाद खुद इमान अहमद ने डॉक्टर लकड़वाला को ट्वीट करके अपना ऑपरेशन करने के लिए आग्रह किया था. इसके बाद डॉक्टर लकड़वाला ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद मांगी थी और इसके इमान को मुंबई लाने के लिए फंड जुटाने की ऑनलाइन मुहीम चलाई थी.
–>इसे भी देखें: भारत में फुटपाथ पर रहता है यह महान वैज्ञानिक जिसने पूरी दुनिया को सोचने पर विवश कर दिया
अस्पताल में विशेष इंतजाम किए गए है
सैफी हॉस्पिटल में इमान अहमद के ऑपरेशन के लिए ने कई प्रकार के विशेष इंतजाम किए हैं. हॉस्पिटल ने डॉक्टरों की सलाह पर ‘एक बेड वाला अस्पताल’ बनाया है. यह एक बेड वाला अस्पताल 3 हजार वर्ग फीट में फैला हुआ है. इसमें एक ऑपरेशन थिएटर, एक आईसीयू, डॉक्टर के लिए एक रूम, तीमारदार के लिए एक कमरा, दो रेस्टरूम और ग्राउंड फ्लोर पर एक विडियो कॉन्फ्रेंसिंग रूम बनाया गया है. इन सबके अलावा इमान के आकार को देखते हुए सात फीट चौड़े दरवाजे बनाए गए हैं. इमान का बेड भी 7 फीट चौड़ा बनाया गया है. इस पूरे इंतजाम में दो करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च हुए हैं. बावजूद इसके इमान से अस्पताल वाले कोई पैसे नहीं लेंगे.
world's highesht fatty women1
डॉक्टरों की टीम करेंगे ऑपरेशन
डॉक्टर मुफजल लकड़वाला की निगरानी में एक कार्डियॉलजिस्ट, कार्डिएक सर्जन, चेस्ट फिजिशन सहित डॉक्टरों की एक टीम इमान का ऑपरेशन करेगी और ऑपरेशन के बाद भी 24 घंटे तक देखभाल के लिए सभी डॉक्टर्स वही तैनात रहेंगे.

loading...

दिल से देशी

राष्ट्र सर्वोपरि