कैसे बने घर बैठे प्रोफेशनल सिंगर | Best Karaoke Hindi Songs Apps

क्या आपको भी गाने का शौक हैं? क्या आपको लगता है की आप बॉलीवुड सिंगर्स से भी ज्यादा अच्छा गा सकते है? क्या आप भी अपनी आवाज में कुछ गाना या रिकॉर्ड करना चाहते है ? क्या आप अपना सिंगिंग टैलेंट बाहर निकालना चाहते है? या फिर अपने एंजोयमेंट के लिए Rockstar की तरह गाना चाहते है? तो आपके लिए पेश है कुछ ऐसी ही Apps जो बडी ही कमाल की है.

Best Hindi songs Karaoke Apps
जब भी हम कोई गाना सुनते है तो उसमे हमे एक Background Music सुनाई देता है और singer गाना गाता है ठीक उसी तरह आप आप अपने फ़ोन मे अपना गाना Record कर उसमे Background Music दे सकते है मतलब Original बैकग्राउंड म्यूजिक मे आवाज़ आपकी रहेगी और ओरिजिनल सिंगर्स की आवाज को निकल दिया जायेगा !

क्या ये जानकर आपकी उत्सुक्ता बढ़ गई है तो फिर हम आपको जल्दी से बता देते है की किन Apps की मदद से आप अपना ये शौक पूरा कर सकते है :-

1. सिंग प्ले (Singplay)

Singplay एक बहुत ही बढ़िया ऐप है जो आजकल हर एक Singer के Phone में होता है क्यों की ये बहुत ही यूजर फ्रेंडली है और ये आपको Play Store पर बिलकुल Free मिलती है, तो आपना Song Record करने के लिए निचे के स्टेप्स फॉलो करिए –

  • Play store से Singplay App को अपने फ़ोन मे इनस्टॉल करे.
  • अब उस ऐप को ओपन करिए.
  • अब जो भी गाना आप गाना चाहते है उस गाने के background music को download करे. डाउनलोड करने के लिए एक website है Downloadkaraokmusic.com इस वेबसाइट पर आप किसी भी गाने की Background Music Download कर सकते है.
  • अब Singplay App को ओपन करिए और उसमे उस Song को ओपन करिए जो आपने download किया है, Record Button पर क्लिक करिए और Music Play होने के बाद गाना गाना स्टार्ट करिए, अगर Recording Stop करनी है तो उसी Record Button पर tap करिए.
  • गाने को अपने Phone में Share या Save करने के लिए आपको निचे दो Buttons दिखेंगे उस पर click करिए.
    लीजिये आपकी पहली प्रोफेशनल सिंगिंग परफॉरमेंस तैयार है!

Best Hindi songs Karaoke Apps

2. Karaoke Sing & Record

इस के अन्दर ही आपको पहले से ही नये व पुराने गानों के बैकग्राउंड म्यूजिक मिल जायेंगे और उन बैकग्राउंड म्यूजिक के साथ आपको इनके लिए लिखे हुए गाने जिसे हम लिरिक्स बोलते हैं वो भी मिल जायेंगे. जब आप इसका इस्तेमाल करोगे तो आपको महसूस होगा की यह रिकॉर्ड गाना किसी सिंगर के गाने से कम ना होगा.

3. Gaao Bollywood and Hindi Song Karaoke

यह ऐप भी बहुत अच्छा माना जाता है. क्योंकि इसकी प्रसिद्धि का कारण यह भी है की इसमें आपको हिन्दी भाषा के साथ-साथ कई और भाषा भी दी हुई है जैसे बांग्ला, पंजाबी, भोजपुरी आदि. इसके जरिये एक अच्छा गाना तैयार किया जा सकता है.

Best Hindi songs Karaoke Apps

4. Sing! Karaoke by Smule

Sing! Karaoke by Smule एक ऐसी ही ऐप है जेसी की आप एक Karaoke app से उम्मीद करते हैं, ठीक उसी प्रकार से यह काम करता है: स्क्रीन पर आप लिरिक्स देख सकते हैं और धुन के हिसाब से आप मज़े मे गाना गा सकते है. यदि आप हैडफ़ोन का उपयोग करते हैं, तो यह और बेहतर काम करता है.

Sing! Karaoke by Smule , Instagram से मिलता है, यह इस ऐप की सबसे अच्छी बात है. आप अपने टाइमलाइन पर अपलोड कर सकते हैं, दूसरों को फॉलो कर सकते हैं और अपने follower भी बना सकते है जो की आपको पॉपुलर सिंगर बन ने मे मदद करेगा!

Best Hindi songs Karaoke Apps

5. Starmaker

अपना मन पसंद गाना select करे और जो भी गाना गाना चाहते है उसके राईट साइड मे sing बटन पर क्लिक करे, उसका बैकग्राउंड म्यूजिक बजने लगेगा और आप अपना गाना रिकॉर्ड करना शुरू करे.

दोस्तों हम आशा करते है की हमारे इस लेख ने आपकी कही न कही मदद की होगी. दोस्तों आपके मन में इस लेख से सबंधित कोई भी प्रश्न हो हमें कमेंट करके जरुर बताएं. हम जरुर जवाब देंगे. धन्यवाद !

2 thoughts on “कैसे बने घर बैठे प्रोफेशनल सिंगर | Best Karaoke Hindi Songs Apps”

Leave a Comment