तारा सुतारिया का जीवन परिचय / Tara Sutaria Biography in Hindi

Tara Sutaria Biography in Hindi करण जौहर ने अपनी आने वाली फिल्म “स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2” की घोषणा तो काफी पहले ही कर दी थी. फिल्म में टाइगर श्रॉफ का नाम भी तय था. फिल्म में सबसे बड़ा राज फिल्म की हीरोइन पर था. लेकिन हाल ही में करण जौहर ने हीरोइन का नाम भी लोगों को बता दिया फिल्म की हीरोइन अनन्या पांडे और तारा सुतारिया हैं. तारा सुतारिया (Tara Sutaria) फिल्म इंडस्ट्री में एक नया नाम हैं और इतने बड़े मंच पर कभी भी उनका नाम किसी ने नहीं सुना था. आज हम आपको तारा के जीवन के बारे में आपको बताएँगे और यह भी बताएंगे कि उन्होंने यहाँ तक का सफ़र कैसे तय किया.

तारा सुतारिया का जन्म और परिवार (Tara Sutaria Born and Family)

तारा सुतारिया का जन्म 19 नवम्बर 1995 को मुंबई में हुआ था. उनके पिता का नाम हिमांशु सुतारिया और माता का नाम टीना सुतारिया हैं. तारा के परिवार में उनके अलावा उनकी एक बहन पिया सुतारिया भी हैं. उनके पिता हिमांशु सुतारिया एक नामी बिजनेसमैन हैं.

🗝❤ #TooCheesy?

A post shared by TARA🌟 (@tarasutaria__) on

तारा सुतारिया की पढाई (Tara Sutaria Education)

तारा ने अपनी पढाई अपने गृहनगर यानि मुंबई से ही की. तारा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा मुंबई के स्कूल ऑफ़ क्लासिकल बैलेट से की. इसके बाद उन्होंने सेंट एंड्रयू कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स एंड कॉमर्स से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया.

तारा सुतारिया का करियर (Tara Sutaria Career)

तारा ने अपने करियर की शुरुआत बेहद ही कम उम्र से कर दी थी. मात्र 7 साल की उम्र में वह एक प्रोफेशनल सिंगर बन चुकी थी. वह दुनिया की नजर में पहली बार तब आई जब उन्होंने सोनी चैनल के शो “एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा” जिसे अन्नू मालिक और फरहा खान जज करते थे में भाग लिया था. उन्होंने इस शो में अपनी सिंग्गिंग के साथ साथ एक मजे हुए कलाकार के रूप में नजर आई. शो के दौरान उन्हें कई सारे स्टैंडिंग ओवेशन भी मिले.

इस शो एक भाग में तारा ने गाना गाते हुए बैले डांसिंग की. इस परफॉरमेंस के बाद दर्शकों के साथ साथ तारा ने जजेस को भी चकित कर दिया था. इसी क्षण अन्नू और फरहा ने तारा के टैलेंट को समझ लिया था. इस शो के बाद तारा सिंगिंग में महारथ हासिल करती गयी और उन्होंने लंदन, टोकियो, लवासा और मुंबई में कई सारे लाइव कॉन्सर्ट किये.

तारा सुतारिया का टीवी करियर (Tara Sutaria TV Career)

तारा को टीवी पर बड़ा मौका डिज्नी चैनल के शो “बिग बड़ा बूम” से मिला. इस शो के बाद तारा ने अपनी अदाकारी का जलवा कई सारे टीवी शो में दिखाए. जिनमे “सुइट लाइफ ऑफ़ करण & कबीर” और “ओए जस्सी” शामिल हैं. शो “ओए जस्सी” में तारा ने जस्सी का लीड रोल निभाया था. तारा ने एक और शो “म्यूजिकल ग्रीज़” में लीड रोल निभाया था.

तारा को साल 2015 में मशहूर शो TEDx में इनवाइट किया गया था. इस शो में तारा ने फैंटम ऑफ़ ओपेरा का “Think of Me” और व्हिटनी हॉस्टन का “I Will Always Love You” पर परफॉर्म करा था.

इतने सारे गुणों के साथ तारा सुतारिया का नया लक्ष्य बॉलीवुड में करियर बनाना हैं जिसका उन्होंने पहला पड़ाव हासिल भी कर लिया हैं वह कारण जोहर की फिल्म “स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर” की लीड एक्ट्रेस बन गयी हैं. उन्हें देखकर लगता हैं वह फिल्म इंडस्ट्री में भी बड़ा नाम हासिल करने जा रही हैं.

loading...
Shashank Sharma

Shashank Sharma

शशांक दिल से देशी वेबसाइट के डिजाईन, डेवलपमेंट और आर्टिकल सर्च इंजन के विशेषज्ञ है. इनको इतिहास और सामान्य ज्ञान से जुड़े आर्टिकल लिखना पसंद है.