सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार इन अंगों में छुपे हैं आपके व्यक्तित्व से जुड़े कई राज

आपने हमेशा देखा होगा की हम हमारे शरीर के अंगो को देख कर पता लगा सकते है की हमारा स्वाभाव और व्यक्तित्व कैसा है या होगा. जब हम इसका सम्बन्ध विज्ञानं से देखे तो हम जानेंगे की सामुद्रिक शास्त्र एक ऐसा विज्ञान है जो हमें ऐसा ज्ञान देता है, जिस भी व्यक्ति को सामुद्रिक शास्त्र का ज्ञान होता वह इसकी मदद से किसी भी व्यक्ति के चेहरे और शरीर के विभिन्न अंगों और व्यक्ति की चाल एवं बोलने के ढंग से उसके स्वभाव और व्यक्तित्व का अंदाज़ा लगा सकता है.

आइये आज हम आपको बताते है की सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार हमारी गर्दन हमारे स्वभाव के बारे में क्या बताती है-

dilsedeshi

गर्दन का आकार-

हम सभी इस बात से भली भांति परिचित है की हर किसी की गर्दन एक समान नहीं होती है, हर किसी की गर्दन का आकार अलग-अलग होता है और गर्दन का अलग-अलग आकार भी व्यक्ति के स्वभाव और व्यक्तित्व से जुड़े कई राज खोलता है.

लंबी गर्दन–

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसे लोग जिनकी गर्दन लंबी होती है ऐसे लोग बहुत अधिक रोमांटिक किस्म के होते है. वह अपने जीवन को बात लग ढंग से जीने की कोहिश करते है.

छोटी गर्दन–

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगो की गर्दन छोटी होती है ऐसे लोग देखने में बहुत ही हष्ट-पुष्ट होते हैं. छोटी गर्दन वाले लोग देखने में मोटे लगते है लेकिन समुद्रशास्त्र के अनुसार ऐसे लोग बहुत ही अधिक भाग्यशाली माने गए है. ऐसे लोग किस्मत के बड़े धनी होते है.

these-parts-are-hidden-in-secret-involving-your-personality-dilsedeshi2

–>इसे भी जाने– स्त्री व पुरुष के पेट और नाभि बताते है स्वभाव से जुडी यह सटीक और खास बातें

पतली गर्दन–

ऐसे लोग जिनकी गर्दन पतली होती है या ऐसे गर्दन जिसमे गर्दन की नाड़िया दिखाई देती है ऐसे लोगो को जीवन में आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ता है लेकिन कठिन परिश्रम से ये लोग अपनी आर्थिक परेशानी को दूर करने में सक्षम होते है.

गोल गर्दन–

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसे लोग जिनकी गर्दन गोल होती है और साथ ही मजबूत भी होती है ऐसे लोग आर्थिक रूप से धनी होते है. तथा इनका स्वभाव भी बहुत सरल व सहज होता है. ऐसी गर्दन वाले लोगो को अपनी गर्दन की तरह ही परफेक्ट माना जाता है.

these-parts-are-hidden-in-secret-involving-your-personality-dilsedeshi1

टेढ़ी गर्दन–

कुछ लोग ऐसे होते है जिनकी गर्दन टेढ़ी होती है समुद्रशास्त्र के अनुसार ऐसे लोग जिनकी गर्दन टेढ़ी होती है वे लोग बहुत अधिक बातूनी होते है तथा ऐसे लोग अधिक बोलने में विश्वास करते है.

सीधी गर्दन–

समुद्रशास्त्र में बताया गया है की ऐसे लोग जिनकी गर्दन सीधी अर्थात स्ट्रैट होती है वे लोग अपने उसूलों के बड़े पक्के होते है और इसके साथ ही ये लोग काँफी कॉन्शियस भी होते है.

मोटी गर्दन–

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगो की गर्दन मोटी होती है उनके बारे में ऐसा कहा जाता है कि ये ऐसे लोग क्रोधी स्वभाव के होते है इनमे ज्यादा गुस्सा होता है. इनके साथ बहुत ही कूल माइंड के साथ डील करनी चाहिए.

–>इसे भी जाने– भारत से जुड़े इन 8 रोचक तथ्यों से आप अनजान ही होंगे..

आदर्श गर्दन–

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगो कि गर्दन एक सुराही की तरह के आकार कि होती है इस प्रकार की गर्दन आदर्श गर्दन होती है. और इस प्रकार कि गर्दन अक्सर महिलाओं में देखी जाती है ऐसे व्यक्ति कला प्रेमी, रोमांटिक और ग्लैमरस होते है. ऐसे लोगो का जीवन समृद्ध होता है.

लंबी और मोटी गर्दन वाले लोग-

ऐसे लोग जिनकी गर्दन लंबी होने के साथ-साथ मोटी भी होती है. सामुद्रिक शास्त्र में ऐसे कहा जाता है की ऐसे लोग बहुत ही कठिन परिश्रम करने वाले होते है. इन लोगो में बहुत अधिक सहन शक्ति होती है. इनका व्यवहार बहुत ही उदार होता है.

loading...

दिल से देशी

राष्ट्र सर्वोपरि