अमृता खानविलकर का जीवन परिचय | Amruta Khanvilkar Biography in Hindi

अमृता खानविलकर(मल्होत्रा) का जन्म, शिक्षा और प्रारंभिक जीवन | Amruta Khanvilkar(Malhotra) Biography in Hindi

अमृता खानविलकर एक भारतीय अभिनेत्री हैं. जिनका जन्म 23 जुलाई 1984 को पुणे के मध्यमवर्गीय मराठी परिवार में हुआ था. इनके पिता का नाम राजू खानविलकर और माता का नाम गौरी खानविलकर था. अमृता ने अपनी प्राम्भिक शिक्षा मुंबई के ही अशोक एकेडमी से पूरी की. बचपन से ही अमृता को डांस और व्यायाम का बहुत शोक था. इसलिए वे बचपन से इनका अभ्यास करती रहती थी.

अमृता ने सेंट ज़ेवियर कॉलेज मुबई से कॉमर्स और अर्थशास्त्र में ग्रेजुएशन पूरा किया. कॉलेज समय से ही अमृता ने माडलिंग की शुरुआत की.

अमृता खानविलकर की शादीशुदा ज़िन्दगी | Amruta Khanvilkar Married Life

24 जनवरी 2015 को हिमांशू मल्होत्रा से शादी की. हिमांशू भी एक अभिनेता हैं. हिमांशू जी टीवी के नाटकों में काम कर चुके हैं. हिमांशु इंडियन टेलीविज़न का एक घरेलु चेहरा है. इन्होने कई बड़े-बड़े सीरियल जैसे “सस्स्स्स कोई है”, “फियर फाइल्स ये रिश्ता क्या कहलाता है” में अपना अभिनय कर चुके है. अमृता खानविलकर को शादी के बाद लोग अमृता मल्होत्रा के नाम से भी जानते है.

अमृता खानविलकर का करियर | Amruta Khanvilkar Bollywood Career

अमृता ने अपने करियर की शुरूआत एक मॉडल के रूप में की थी. उन्होंने 2006 में अपनी पहली मराठी फिल्म गोलमाल में काम कर फ़िल्म जगत में कदम रखा. जिसमे उन्होंने अपने किरदार का दोहरा अभिनय किया था. इससे पहले इन्होने 2004 में जी-इंडिया चैनल के नाटक “बेस्ट सिनेस्टर की खोज” में भी हिस्सा लिया था. जहां इन्हें तीसरा स्थान प्राप्त किया था. इसके बाद इन्होने कई मराठी और हिंदी फ़िल्मो में भी काम किया.

वर्ष 2008 में आई हिंदी फ़िल्म “फूँक” में अभिनय के लिए स्टारडस्ट अवार्ड के नामित हुई थी. इसी फिल्म के दुसरे भाग “फूँक 2” में भी इन्होने शानदार अभिनय किया था, जिसके लिए उनकी खूभ प्रशंसा हुई थी. फिर उसके बाद इन्होने अर्जुन, ज्हकास, सतरंगी रे, शाळा, हिम्मतवाला, बाजी और वेलकम जैसी फिल्मो में अभिनय किया हैं.

जैसा की हमने पहले बताया अमृता शुरू से ही डांसिंग में निपुण थी इसीलिए उनके डांस को बहुत पसंद किया जाता था. इसी हुनर की बदोलत उन्होंने कई फिल्मे की. फ़िल्म हिम्मतवाला में भी उनके डांस की बहुत प्रशंसा हुई थी. 2013 में आई उनकी मराठी नटरंग फिल्म के गाने “वाजले की बारा” में किए गए डांस के कारण फिल्म जगत में एक अलग पहचान दिलाई.

Amruta Khanvilkar Achievements

2015 में अमृता खानविलकर ने नच बलिये डांस प्रतियोगिता में अपने पति के साथ हिस्सा लिया था. और इस प्रतितोगिता में वह विजेता बनी थी . इसके बाद अमृता जी ने 2015 में झलक दिखलाजा और 2017 में डांस इंडिया डांस में एंकर का काम किया. अभी 15 अगस्त 2018 में स्वतंत्रता दिवस पर “सत्यमेव जयते” एक देश भक्ति फ़िल्म आ रही हैं, जिसमे अमृता खानविलकर “सरिता”(Amruta Khanvilkar in Satyamev Jayete) नाम के किरदार को निभा रही हैं.
हम आशा करते है कि सत्यमेव जयते में भी अमृता खानविलकर ने बेहतरीन अभिनय किया होगा.

loading...
Kailash Vaishnav

Kailash Vaishnav

Hello, this is Er. Kailash Vaishnav some time i write my experiences as a Blog. So keep Reading and Ask Question if you have about this Article.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *