पतंजलि सिम और उसके प्लान्स की जानकारी | Patanjali Sim and Plans Information in Hindi

बाबा रामदेव की पतंजलि सिम, इसके प्लान और नियम और शर्तों की जानकारी हिंदी में | Patanjali Sim and Plans Information in Hindi

पतंजलि का टेलीकॉम सेक्टर में प्रवेश हो चूका हैं. हाल ही में बाबा रामदेव ने टेलिकॉम इंडस्ट्री में भी अपनी एंट्री ले ली हैं. जी हाँ, आप यह सही पढ़ रहे हैं. आयुर्वेद दवाओं के साथ शुरू होने वाली पतंजलि खाने के सामान, साजोसज्जा के सामानों के बाद अब टेलीकॉम सेक्टर में भी उतर चुकी हैं.

पतंजलि ने भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के साथ मिलकर एक सिम का अनावरण किया है. जिसे पतंजलि की सिम कहा जा रहा है. एक कार्यक्रम के दौरान पतंजलि ने बताया कि इस सिम से होने वाली कमाई को समाजसेवा में लगाया जाएगा.

इस दौरान पतंजलि ने दो कार्ड लांच किये है:-

1. पतंजलि स्वदेशी समृद्दि सिम कार्ड

2. दूसरा स्वदेशी समृद्दि कार्ड

दोनों कार्डो को लेकर लोगों में बहुत सी शंकाएं है, तो चलिए हम बताते हैं. पतंजलि स्वदेशी समृद्दि सिम कार्ड एक मोबाइल में लगने वाला सिम कार्ड है. जो बाकी सिमों की तरह ही होगा.

इस सिम के लिए BSNL ने 144 रुपये, 792 रुपये और 1,584 रुपये के तीन डाटा और कॉलिंग वाले प्लान पेश किए हैं. जबकि पतंजलि का स्वदेशी समृद्दि कार्ड एक स्मार्ट कार्ड की तरह कार्य करेगा. जिसकी मदद से आप खरीददारी कर सकते है. इसकी मेम्बरशिप 100 रु से हासिल की जा सकती हैं.

यहाँ एक बात ध्यान देने योग्य है, कि पतंजलि की सिम अभी सिर्फ पतंजलि के कर्मचारियों के लिए ही उपलब्ध है. वो पहचान पत्र दिखाकर सिम ले सकते हैं. आम लोगो के लिए यह सिम अभी उपलब्ध नही हैं.

इसे भी पढ़े : पतंजलि कंपनी की स्थापना और इससे जुडी खास जानकारियां

इसे भी पढ़े : आचार्य बालकृष्ण नहीं, यह 30 वर्ष का युवा है पतंजलि की सफलता के पीछे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *