कुबरा सेठ का जीवन परिचय | Kubra Sait Biography in Hindi

फिल्म सेक्रेड गेम्स से हर किसी का दिल जीत लेने वाली कुबरा सेठ का जीवन परिचय | Sacred Games Kukoo Actress Kubra Sait Biography (Birth, Family, Caste) and Professional Career in Hindi

सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ इन दिनों काफी चर्चा में है. सैफ अली खान और नवाजुद्दीन सिद्दीकी के अलावा इस वेब सीरीज में ट्रांसजेंडर का रोल निभा रही ‘कुबरा सेठ’ की भी जमकर तारीफ हो रही है. हाल ही में डिजिटल प्लेटफार्म “नेटफिलिक्स” पर रिलीज हुई इस सीरीज को काफी दर्शक पसंद कर रहे हैं. फिल्म की जहां शानदार कहानी की तारीफ हो रही हैं वहीं फिल्म में कई बोल्ड और न्यूड सीन भी हैं. आएये जानते हैं कुबरा सेठ के बारे में.

इसे भी पढ़े : तारा सुतारिया का जीवन परिचय

कुबरा सेठ का जन्म और परिवार(Kubra Sait Birth and Family)

कुबरा सेठ(Kubra Sait) का जन्म 24 जुलाई 1983 को कर्नाटक राज्य के बंगलोर शहर एक मुस्लिम परिवार में हुआ. कुबरा के पिता का नाम मोहम्मद हदीद हैं. कुबरा सेठ की माता का नाम यस्मिन सेठ हैं जो की एक सफल बिजनेस वुमन हैं. कुबरा के पिताजी ने अपनी पत्नी को 42 वर्ष की उम्र में तलाक दे दिया था. कुबरा का एक भाई भी है. जिसका नाम दानिश सेठ हैं. दानिश एक सफल रेडियो जॉकी हैं. वे अपने सुपारी वाले प्रेंक(prank) से फेमस हुए थे.

Kubra Sait Biography in Hindi

शिक्षा (Kubra Sait Education)

कुबरा की प्रारंभिक शिक्षा बंगलोर में ही हुई. इन्हें बचपन में लोगों के बीच बोलने में झिझक होती थी. कुबरा सेठ ने नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड साइंस से फाइनेंस और मार्केटिंग ने अपना ग्रेजुएशन पूरा किया.

कुबरा सेठ का करियर (Kubra Sait Career)

कुबरा सेठ ने एक मॉडल के रूप में करियर की शुरुआत की. इससे पहले कुबरा ने दुबई की माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में अकाउंट मैनेजर के पद पर भी काम किया. इसके बाद भारत आ गई और उन्होंने एयरटेल, अमेज़न फैशन और बिग बाजार के लिए ऐड फिल्म में भी काम किया.

इसके साथ ही उन्होंने इंडियन इवेंट मैनेजमेंट कंपनी को ज्वाइन किया. वर्ष 2009 में कुबरा ने मिस वर्ल्ड वाइड ब्यूटी प्रतियोगिता में मिस पर्सनालिटी 2009 का अवार्ड जीता. इसके बाद इन्हें 2011 में सलमान खान की फिल्म रेडी में अभिनय का मौका मिला. कुबरा ने 30 से ज्यादा देशों में कई अवार्ड फंक्शन को होस्ट भी किया.

वर्ष 2013 में इन्हें एशिया की सबसे शानदार पब्लिक स्पीकर का अवार्ड मिला. इसी बीच उन्होंने जोड़ी ब्रेकेर्स, आई लव न्यूयॉर्क और सुल्तान जैसी फिल्मो में भी अभिनय किया. कुछ बड़े इवेंट जो कुबरा सेठ द्वारा होस्ट किये गए हैं उनके नाम शाहरुख़ खान इवेंट, चेन्नई सुपर किंग इवेंट, क्लब महिंद्रा, टेड एक्स और मंतरा आदि हैं.

कुबरा सेठ इन दिनों रणवीर सिंह और अलिया भट्ट के साथ आने वाली फिल्म “गल्ली बॉयज” में काम कर रही हैं.

Kubra Sait Video

इसे भी पढ़े : अमृता खानविलकर का जीवन परिचय
इसे भी पढ़े : 21 वीरों की शौर्यगाथा सारागढ़ी का युद्ध

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *