मयंक मारकंडे का जीवन परिचय | Mayank Markande Biography In hindi

नमस्कार दोस्तों,
Mayank Markande Biography In hindi: हमारे घर के बड़े-बुजुर्ग कहते है की यदि इंसान के कर्म अच्छे हो तो किस्मत को उसका साथ देना ही पड़ता है. ऐसा ही कुछ इस खिलाड़ी के साथ हुआ. जी हाँ, दोस्तों हम आज एक ऐसे खिलाड़ी की बात करने जा रहे है जिसने बहुत जल्द और इतनी लोकप्रियता हासिल कर ली है जितनी किसी खिलाड़ी को हासिल करने में काफी साल लग जाते है. जी हाँ दोस्तों ये खिलाड़ी उदहारण बन गया है सच्ची लगन और कड़ी मेहनत का जिसे किस्मत का भी खूब साथ मिला. हम बात कर रहे है मयंक मारकंडे की जिन्होंने अपने हाल ही के प्रदर्शन से खूब नाम कमा लिया है. ये खिलाड़ी सबका पसंदीदा खिलाड़ी बनता जा रहा है.
Mayank Markande Biography In hindi
मयंक मारकंडे एक भारतीय क्रिकेटर है, और वह एक दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के पैर ब्रेक गेंदबाज हैं. इनका जन्म 11 नवम्बर 1997 में पंजाब के पटियाला शहर में हुआ था. मयंक ने अपनी हाई स्कूल की पढ़ाई अवर लेडी ऑफ़ फातिमा कांवेट स्कूल, पटियाला से पूरी की. मयंक मारतंडे भले ही पंजाब की टीम से खेलते है पर उनके मूल वंशज महाराष्ट्र से है. इसीलिए वो मुबई इंडियन के लिए ipl में खेलते है.

Mayank Markande Wiki

Mayank Markande Biography In hindi
नाम :- मयंक मारकंडे
प्रोफेशन :- भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी
जन्म दिनांक :- 11 नवम्बर 1997
उम्र :- 21
राशी :- वृश्चिक
पिता का नाम :- अभी तक अपडेट नहीं
माता का नाम :- अभी तक अपडेट नहीं
ऊंचाई :- 1.68 m
भार :- 56 Kg
धर्म :- हिन्दू
शैक्षिक योग्यता :- अभी तक कोई अपडेट नहीं
स्कूल :- अवर लेडी ऑफ़ फातिमा कांवेट हाई स्कूल, पटियाला इंडिया
विश्वविध्यालय :- अभी तक अपडेट नहीं
होबी :- गेंदबाज़ी
गृहनगर :- पटियाला, पंजाब (भारत)
राष्ट्रीयता :- भारतीय
शादी :- अब तक नहीं

प्रथम श्रेणी करियर | Mayank markande First Class Career

Mayank Markande Biography In hindi
Mayank Markande पंजाब के एक युवा इच्छुक क्रिकेटर हैं जिन्होंने भारत के अंडर 19, पंजाब अंडर 19 जैसे विभिन्न प्रकार के क्रिकेट में खेले हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 7 फरवरी, 2018 को विजय हजारे ट्राफी से की थी. इस ट्रोफी में पंजाब A टीम से हरियाणा के खिलाफ उन्होंने शुरुआत की. मयंक ने इस मैच में 37 रनों देकर 2 विकेट लिए पर किसी कारण से उनकी टीम में ये मैच हार गयी. टीम में उनकी इस भागीदारी से उन्होंने घरेलु क्रिकेट में बहुत प्रशंशा हासिल की.

आईपीएल करियर | Mayank Markande IPL Career

Mayank Markande Biography In hindi
Mayank Markande की पहली सीरीज़ देखने के बाद, मुंबई इंडियंस टीम ने उन्हें आईपीएल 2018 के लिए 27 और 28 जनवरी 2018 को आयोजित आईपीएल नीलामी में खरीदा.
मयंक का आईपीएल 2018 में शानदार प्रदर्शन था. अपने पहले ओवर में, उन्होंने अंबाती रायडू की विकेट ली और अगले ओवर में उन्होंने एमएस धोनी को भी चलता कर दिया. अपने 4 ओवरों के दौरान उन्होंने 23 रन देकर 3 विकेट लिए. ये इनका पहला आईपीएल मैच था.

Mayank Markande Facebook: Click Here

Mayank Markande Twitter: Click Here
Mayank Markande Instagram: Click Here

loading...