नेहा पेंडसे का जीवन परिचय | Neha Pandse Biography in hindi

Neha Pendse Biography in hindi नेहा पेंडसे (Neha Pendse) मराठी फिल्मों की उन सफलतम एक्ट्रेस में शुमार हैं जिन्होंने मराठी के साथ साथ अन्य फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा नाम कमाया हैं. नेहा एक ऐसी अदाकारा हैं जिन्होंने फिल्मों के साथ साथ टीवी पर भी काम किया हैं. नेहा ने मराठी के साथ-साथ हिंदी, तमिल, तेलेगु और मलयालम भाषी फिल्मों में काम किया हैं. चाहिए हम आपको नेहा की ज़िन्दगी के बारे में क्रमवश विस्तार से जानकारी देते हैं.

नेहा पेंडसे का जन्म, परिवार और शिक्षा ( Neha Pendse Born, Age, Family and Education )

नेहा पेंडसे का जन्म 29 नवम्बर 1984 को मुंबई में हुआ था. उनकी माता का नाम शुभांगी पेंडसे हैं. नेहा ने कभी भी सार्वजानिक तौर पर अपने पिता के बारे में बात नहीं की हैं इसीलिए अभी तक उनके पिता का नाम गुप्त हैं. नेहा ने अपनी पढाई मुंबई यानि अपने होमटाउन से ही पूरी की. जिसके बाद उन्होंने फिल्मों में अपना करियर बनाने की सोची.

Neha Pendse with his family mother father
Neha Pendse with his family mother father

नेहा पेंडसे करियर ( Neha Pendse Career )

नेहा पेंडसे ने पढाई पूरी करने के बाद फिल्म इंडस्ट्री ज्वाइन कर ली. सबसे पहले नेहा साल 1999 में आई फिल्म “प्यार कोई खेल नहीं” में दिखाई दी थी. उस समय नेहा मात्र 15 साल की थी. इस फिल्म के बाद नेहा दाग: द फायर, दीवाने, तुम से अच्छा कोई नहीं और देवदास में काम किया. इसी दौरान उन्होंने सोंथम नाम की तेलगु फिल्म भी की थी.

Throwback to eh well, last weekend ???? #takemehome #tiredpigeon

A post shared by NEIIYAA PENDSAY (@nehhapendse) on

नेहा पेंडसे टीवी करियर ( Neha Pendse TV Career )

नेहा ने फिल्मों के साथ साथ टीवी की दुनिया में काफी हाथ अजमाया हैं. नेहा ने काफी कम उम्र में ही टीवी पर काम करना शुरू कर दिया था. 90’s में वह “कैप्टेन हाउस”, “पड़ोसन” जैसे हिट शो में काम कर चुकी हैं लेकिन उन्हें टीवी पर पहली प्रसिद्धि जी मराठी पर आने वाले शो भाग्यलक्ष्मी से मिली.

इसके अलावा उन्होंने लाइफ ओके पर आने वाले हिंदी शो “मे आय कम इन मैडम” में संजना का किरदार निभाया था जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था. नेहा की इस शो से जुडी हुयी एक रोचक बात यह हैं कि जब इस शो के लिए नेहा को साईन किया जा रहा था तब नेहा का वजन काफी बड़ा हुआ था लेकिन किरदार के अनुसार उनका रोल काफी ग्लेमरस होने वाला था. इसीलिए नेहा को मेकर्स ने हिदायत दी थी कि यदि वह 6 महीने के अन्दर अपना वजन नहीं घटाती हैं तो उन्हें इस शो से रिप्लेस कर दिया जायेगा. जिसके बाद नेहा रोजाना 2 घंटे पोल डांस और योगा करती रही और यह शो अपने नाम कर लिया.

कुछ ही दिनों में नेहा कपिल शर्मा के नए शो “फेमिली टाइम विथ कपिल शर्मा” ( Family Time With Kapil Sharma) में कपिल शर्मा के साथ नजर आने वाली है यह शो 25 मार्च 2018 से प्रसारित होगा. जिसमे वो एंकर की भूमिका में नजर आएगी. यह एक गेम शो होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *